Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

शनिवार, 1 जनवरी 2022

टीचर्स सेल्फ केयर टीम की सराहनीय पहल, सड़क हादसे में घायल शिक्षक को टीचर्स सेल्फ केयर टीम ने दी, आर्थिक मदद

दिवंगत शिक्षकों के परिवारों की मदद हेतु बनाई गई टीचर्स सेल्फ केयर टीम ने अब तक 52 दिवंगत परिवारों को 9 करोड़ रुपये से अधिक की मदद करके समाज में संगठन के संकल्प की सार्थकता को किया सिद्ध...



प्रतापगढ़। जनपद प्रतापगढ़ के विकास क्षेत्र आसपुर देवसरा के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय करौदहा कार्यरत प्रधानाध्यापक राज बहादुर यादव को सड़क हादसे में घायल होने पर टीचर्स सेल्फ केयर टीम के प्रदेश अध्यक्ष विवेकानंद और प्रदेश मंत्री सुधेश पाण्डेय ने पचास हजार रुपये की आर्थिक मदद की है। दिनांक- 22 अक्टूबर, 2021 को पुरानी पेंशन की मांग हेतु पग यात्रा में जाते समय शिक्षक दुर्घटना में गम्भीर रूप से घायल हो गए थे, जिनके इलाज में काफी खर्च आने के बाद यह मदद राशि टीम द्वारा दी गयी है। दिवंगत शिक्षकों के परिवारों की मदद हेतु बनाई गई टीचर्स सेल्फ केयर टीम ने अब तक 52 दिवंगत परिवारों को 9 करोड़ रुपये से अधिक की मदद की है। 


इसके अतिरिक्त टीम अपने व्यवस्था संचालन हेतु जो सहयोग लेती है, उसे टीम के ही सदस्यों पर खर्च करती है। टीम के संस्थापक एवं प्रदेश अध्यक्ष विवेकानंद ने बताया कि घायल शिक्षक के उपचार में डेढ़ लाख से अधिक का खर्च आया इसलिए टीम पचास हजार रुपये की सहायता कर रही है। प्रदेश मंत्री सुधेश पाण्डेय ने बताया कि यह पहली ऐसी टीम है, जो शिक्षकों के पैसे को उसकी सहायता के रूप में वापस कर रही है। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष विवेकानंद, प्रदेश मंत्री सुधेश पाण्डेय, प्रांतीय टीम से राहुल पाण्डेय 'अविचल', जिला संयोजक राजेश कुमार मौर्य, जिला सह संयोजक राजन मिश्रा, ब्लाक गौरा से संयोजक धर्मेंद्र मौर्य, सह संयोजक मो0 शाद, अशोक यादव, राकेश मौर्य, फूलचंद्र मौर्य, वंदना मौर्य ब्लाक आसपुर देवसरा से संरक्षक अरुण मिश्र, प्रवक्ता धर्मेंद्र सिंह , सह संयोजक राजेन्द्र प्रसाद वर्मा सुशील यादव एवं अन्य शिक्षक उपस्थित रहे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें