Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

मंगलवार, 30 नवंबर 2021

रायबरेली में रोडबेज की बस और ट्रक की टक्कर में 30 यात्री झुलसे, छह की हालत गंभीर

माह नवम्बर में सड़क सुरक्षा सप्ताह कागज़ पर मनाकर विभाग द्वारा भारी भरकम बजट खा जाने के बाद सड़क दुर्घटना में नियमों की अनदेखी करने वाले वाहन संचालकों के खिलाफ परिवहन विभाग और यातायात नियमों का पालन कराने वाले पुलिस विभाग नहीं कसते शिकंजा 

रायबरेली में बस और ट्रक में भिड़ंत के बाद बस में लगी आग...

उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में सोमवार को बड़ा हादसा होते-होते बचा है। बस और ट्रक में टक्कर हो गई और टक्कर के बाद बस के डीजल टैंक में आग लग गई। आनन-फानन में लोग घटनास्थल पर पहुंचे और राहत-बचाव कार्य शुरू किया। इस हादसे में 30 यात्री घायल हो गए। आग में 5 महिलाओं की गंभीर रूप से झुलसने की खबर है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बस में सवार यात्रियों ने बताया कि ड्राइवर और कंडक्टर की लापरवाही से ये हादसा हुआ है। ड्राइवर और कंडक्टर ने बस में सीट से अधिक लोगों को भर लिया था। बस की स्पीड भी बहुत तेज थी और इसी वजह से ड्राइवर ने बस से कंट्रोल खो दिया‌ व ट्रक के पीछे जाकर टकरा गई। हादसे के बाद बस में सवार यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। 


ट्रक में टक्कर लगने के बाद बस के डीजल टैंक में जबरदस्त आग लग गई और आग पूरे बस में फैल गई। इस भीषण हादसे में कई यात्रियों को चोटें भी आई हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार ये हादसा जिले के हरचंदपुर थाना क्षेत्र के गंगागंज में हुआ है। यूपी परिवहन की बस यूपी- 32-एन- 9012 यात्रियों को रायबरेली से लेकर लखनऊ जा रही थी। इसी दौरान बस ड्राइवर ने अपना नियंत्रण खो दिया और ट्रक में जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर के बाद बस डिवाइडर से जाकर टकरा गई। बस में सवार यात्रियों के मुताबिक गाड़ी ओवरलोड थी। बस में कम से कम सौ यात्री थे। हादसे के बाद बस में सवार घायल यात्रियों को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया है। सवाल यह है कि जब भी सड़क दुर्घटना होती है तब परिवहन विभाग के दायित्वों पर प्रश्नचिन्ह खड़ा होता है, परन्तु समय के साथ सवाल दबकर रह जाता है।  


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें