Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

शुक्रवार, 24 सितंबर 2021

पत्नी ने ही करायी थी,पति की हत्या, घटना में सभी संलिप्त अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

थाना हथिगवां प्रतापगढ के ग्राम सुनियावां के छोटी नहर में बरामद हुआ था,अज्ञात पुरुष का शव 


 हत्या में शामिल सभी अभियुक्तों को पुलिस ने किया रफ्तार...

मानिकपुर थानाक्षेत्र के ग्राम सुनियावां के छोटी नहर में एक अज्ञात पुरुष का शव दिनांक 18.09.2021 को दिन में बरामद हुआ था, जिसकी शिनाख्त कन्हैया सरोज उर्फ रमाशंकर पुत्र मनीराम सरोज निवासी- दिखतन का पुरवा, कोर्रही थाना- बाघराय, जनपद- प्रतागपढ़ के रुप में हुई थी। इस सम्बन्ध में मृतक की पत्नी की लिखित तहरीर पर थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0- 185/2021, धारा- 364, 302, 201 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया था। पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ सतपाल अंतिल द्वारा उक्त घटना के सम्बन्ध में अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु सम्बन्धित थाने के जिम्मेदारों को कड़े निर्देश दिये गये थे। 


इसी क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी रोहित मिश्र व क्षेत्राधिकारी कुण्डा अर्जुन सिंह के निकट पर्यवेक्षण में मुकदमें की विवेचना/साक्ष्य संकलन किया जा रहा था। विवेचना/साक्ष्य संकलन दौरान छः व्यक्तियों का नाम प्रकाश में आया। थानाध्यक्ष हथिगवां  उप निरीक्षक दूधनाथ सिंह यादव मय हमराह द्वारा मुकदमा उपरोक्त से सम्बन्धित सभी छः अभियुक्तों को भिन्न-भिन्न स्थानों से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी के लिए गठित टीम में थानाध्यक्ष हथिगवां, उप निरीक्षक दूधनाथ सिंह यादव, वरिष्ठ उप निरीक्षक रामअधार सिंह, उप निरीक्षक शेषनाथ सिंह यादव, आरक्षी विजय कुमार, आरक्षी विपिन यादव, आरक्षी अजीत यादव, महिला आरक्षी पारुल सिंह, महिला आरक्षी अन्नू तिवारी व महिला आरक्षी प्रतीक्षा गुप्ता थाना हथिगवां जनपद प्रतापगढ़ शामिल रहे।  


गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण...


1- गोविंदा सरोज (मृतक का साला) पुत्र दूधनाथ, निवासी- देवरपट्टी, बिहार हवेली, थाना- बाघराय, जनपद- प्रतापगढ़।

2- डब्लू सरोज पुत्र राम चन्द्र सरोज, निवासी- मन्सूराबाद, थाना- नवाबगंज, जनपद- प्रयागराज।

3- मोहित कुमार पुत्र रामकरन हरिजन, निवासी, मन्सूराबाद, थाना- नवाबगंज, जनपद-प्रयागराज।

4- नदीम पुत्र मोहम्मद सलीम, निवासी- भिन्डारा, थाना- नवाबगंज, जनपद- प्रयागराज।

5- शिवकुमार उर्फ शिवा पुत्र फोटो हरिजन, निवासी- मन्सूराबाद, थाना- नवाबगंज, जनपद- प्रयागराज।

6- सपना सरोज (मृतक की पत्नी) पत्नी स्व0 कन्हैया सरोज, निवासी- दिखतन का पुरवा, मजरे कोर्रही, थाना-बाघराय, जनपद- प्रतापगढ़।


पूछताछ का विवरण...


गिरफ्तार अभियुक्ता सपना सरोज (मृतक की पत्नी) ने पुलिस द्वारा की गयी पूछताछ में बताया कि मेरे पति नशे के आदी थे, जो चरस, गांजा, भांग आदि का नशा करते थे उसके बाद मुझे तथा मेरे बच्चों को मारते-पीटते थे। यही नहीं आस-पास की महिलाओं पर गलत नियत रखते थे। इन्हीं बातों को लेकर आयेदिन हमारे बीच पारिवारिक कलह होती रहती थी। मेरे रिश्तेदारों द्वारा बार-बार समझाने के बाद भी इनकी आदत नहीं छूटी, बल्कि और बिगड़ गयी। जिससे मेरा और मेरे बच्चों को जीना दूभर हो गया था। इसी कारणवश मैंने अपने भाई गोविंदा के साथ मिलकर अपने पति की हत्या करने की योजना बनायी। दिनांक 15.09.2021 को मेरा भाई अपने 4 अन्य साथियों को लेकर मेरे घर आया और बताया कि ये लोग हमारा काम कर देंगे। 


मैंने इस काम के बदले में उन लोगों को अपना एक जोड़ी झुमका (जिसकी कीमत लगभग 35000/-रु0) दे दिया। उनके द्वारा बताया गया कि रात में 8 बजे अपने पति को कोर्रही में रोड पर मंदिर के पास किसी बहाने से भेज देना। मैंने अपने पति को रात में 8 बजे यह कहकर भेज दिया कि मेरा भाई नशे का सामान लेकर आ रहा है। सड़क पर मंदिर के पास से जाकर ले लो। मेरे पति के वहाँ जाने के बाद उन सभी लोगों ने योजनाबद्ध तरीके से मेरे पति की हत्या कर दी और शव को ग्राम सुनियावां के छोटी नहर में फेंक दिया। अन्य गिरफ्तार अभियुक्तों ने भी अभियुक्ता द्वारा कही गयी बात को स्वीकार किया। अभियुक्तों की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त एक नायलान की रस्सी व घटना से सम्बन्धित एक जोड़ी सोने का झुमका (कीमत लगभग 35000/-रु0) भी बरामद किया गया।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें