Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

शुक्रवार, 24 सितंबर 2021

"एक्सपोर्ट्स काॅनक्लेव" कार्यक्रम का तुलसी सदन (हादी हाल) में हुआ भव्य आयोजन

प्रदेश में एक जनपद, एक उत्पाद योजनातर्गत 25लाख लोगों को रोजगार दिया गया- राजकुमार पाल, विधायक सदर, प्रतापगढ़ 

 एक्सपोर्ट्स काॅनक्लेव कार्यक्रम का विधायक राजकुमार पाल ने फीता काटकर किया उद्घाटन 

प्रतापगढ़ 24 सितंबर,2021 अजादी के 75 वी वर्षगांठ के उपलक्ष्य में संपूर्ण देश में आजादी का अमृत महोत्सव का भव्य आयोजन वाणिज्य सप्ताह के अवसर पर आज  तुलसी  सदन (हादीहाल) में डीजीएफटी कानपुर एवं उपायुक्त उद्योग जिला उद्योग प्रोत्साहन तथा उद्यमिता विकास केंद्र प्रतापगढ़ द्वारा एक "एक्सपोर्ट्स काॅनक्लेव" का भव्य आयोजन किया गया। जिस के मुख्य अतिथि  विधायक सदर राजकुमार पाल। आयोजक के रूप में दिनेश कुमार चौरसिया उपायुक्त उद्योग जिला उद्योग एवं प्रोत्साहन केंद्र प्रतापगढ़ रहे। विधायक ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की शारदा संगीत महाविद्यालय की छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना एवं स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया। 


विधायक जी ने फीता काटकर प्रदर्शनी का उद्घाटन किया और विभिन्न विभागों की लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इस अवसर पर विधायक सदर द्वारा विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के अंतर्गत  दर्जी ट्रेड में से 6 महिलाओं प्रियंका पांडेय, प्रीति मिश्रा, माधुरी पांडे, सुषमा, देवी मंजू सिंह और तारा विश्वकर्मा को सिलाई मशीन का नि:शुल्क वितरण किया गया। इस अवसर पर विभिन्न विशेषज्ञ द्वारा जनपद के विभिन्न उत्पादों को अच्छे से निर्यात किया जा सके, इसके बारे में बताया गया। मुख्य अतिथि महोदय ने अपने उद्बोधन में कहा कि हमारी उत्तर प्रदेश सरकार के मुखिया योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में "सबका साथ सबका विकास" के साथ संकल्प लेकर कार्य कर रही है और यह कार्यक्रम "एक्सपोर्ट्स काॅनक्लेव" बहुत महत्वपूर्ण है।  


जनपद का अमृत फल आंवला और उसके उत्पाद को पूरे देश में और विदेश में निर्यात करने के लिए और जनपद की एक नई पहचान बनाने के लिए इस कार्यक्रम के माध्यम से हम सफल होंगे। उन्होंने यह भी कहा कि पूरे प्रदेश में ओडीओपी अर्थात एक जनपद, एक उत्पाद योजना के अंतर्गत 25 लाख लोगों को रोजगार दिया गया। बड़ी औद्योगिक इकाइयों में 3 लाख से अधिक लोगों को रोजगार मुहैया कराया गया। स्टार्टअप नीति के तहत 5 लाख लोगों को रोजगार प्रदान किया गया है। 82 लाख एमएसएमई इकाइयों को 2.16 हजार करोड़ का ऋण वितरित करके लगभग दो करोड़ लोगों को रोजगार प्रदान किया गया है साथ ही साथ 10 लाख स्वयं सहायता समूह के माध्यम से एक करोड़ महिलाओं को रोजगार प्रदान किया गया। साथ ही साथ उद्यमियों की सहायता के लिए के उद्यमी सारथी ऐप भी संचालित किया गया है। 


इस अवसर पर राघवेंद्र शुक्ला मीडिया प्रभारी, धीरेंद्र सिंह अभिहित अधिकारी, अनिल कुमार एलडीएम, बी बी सिंह नोडल प्रधानाचार्य आईटीआई प्रतापगढ़, उपायुक्त वाणिज्य कर प्रतापगढ़, हरि नारायण सिंह सहायक प्रबंधक जिला उद्योग केंद्र प्रतापगढ़, समाजसेवी रोशन लाल उमर वैश्य, मोहम्मद अनाम, उत्तर प्रदेश उद्योग ब्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष सरदार मंजीत सिंह, ब्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष राजेंद्र केसरवानी, चंद्र प्रकाश शुक्ला, रमाशंकर जायसवाल, शारदा संगीत महाविद्यालय के प्रबंधक आनंद मोहन ओझा एवं एमआईएस कौशल मिशन वंदना सिंह आदि उपस्थित रहे कार्यक्रम का सफल संचालन डॉ मोहम्मद अनीस द्वारा किया गया।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें