Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

सोमवार, 20 सितंबर 2021

प्रभारी मंत्री एवं अन्य जनप्रतिनिधिगणों के द्वारा विभिन्न योजनाओं के 100 लाभार्थीयों को प्रमाण पत्र, स्वीकृत पत्र, चाभी वितरण सहित अन्य योजनाओं से किया गया लाभान्वित

योगी सरकार में साढ़े चार साल के दौरान कराए गए कार्यों का ब्यौरा देने के लिए सर्किट हाउस में कार्यक्रम आयोजित किया गया 


पीएम और सीएम के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश, देश के सामने नजीर बन चुका है,विधानसभा चुनाव-2022में भाजपा 350सीटें जीतेगी 

  

योगी सरकार में साढ़े चार साल के दौरान कराए गए कार्यों का ब्यौरा देते प्रभारी मंत्री 

प्रयागराज जनपद के प्रभारी मंत्री डाॅ महेन्द्र सिंह ने रविवार को सरकिट हाऊस सभागार में प्रेस वार्ता के बाद आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न योजनाओं के लगभग 100 लाभार्थियो को मा0 सांसद डाॅ0 रीता बहुगुणा जोशी, मा0 सांसद  केशरी देवी पटेल, जिला पंचायत अध्यक्ष डाॅ वी0के0 सिंह, महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी सहित अन्य जनपतिनिधियों के साथ प्रमाण पत्र, स्वीकृत पत्र, आवास की चाभी तथा अन्य योजनाओ से सम्बन्धित प्रमाण पत्र वितरित किये। 


प्रेस वार्ता करते प्रभारी मंत्री डॉ महेंद्र सिंह...

जिसमें स्वंय सहायता समूह की बी0सी0 सखी के 20 लाभार्थियो को ई-पास मशीन, वृद्धावस्था पेंशन के 10 लाभार्थियो, राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना के 5 लाभार्थियो को, निराश्रित महिला (विधवा) पेंशन के 5 लाभार्थियो को, कन्या सुमंगला योजना के 4 लाभार्थियो को, मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के 5 लाभार्थियो को, प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के 17 लाभार्थियो को, प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के 10 लाभार्थियो को, मनरेगा (महिला मेट) के 5 लाभार्थियो को, सामुदायिक शौचालय के केयर टेकर के 10 लाभार्थियो को, दिव्यागंजन सशक्तीकरण (दिव्याग) पेंशन योजना के 5 लाभार्थियो को, प्रमाण पत्र, स्वीकृत पत्र, चाबी तथा अन्य योजनाओ से सम्बन्धित प्रमाण पत्र प्रदान किये गये 

इसके अलावा 11 दिव्यागंजनो को ट्राई साइकिल तथा अन्य उपकरण प्रदान किये गये। इस अवसर पर उपस्थित लोगो को सम्बोधित करते हुए माननीय प्रभारी मंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार व राज्य सरकार के द्वारा बिना किसी भेद-भाव के सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास के सिद्धान्त पर विभिन्न योजनाओं से पात्र लोगो को लाभान्वित कराया जा रहा है, उन्होंने कहा कि जनधन खाता, आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री आवास, मुख्यमंत्री आवास, विद्युत कनेक्शन, उज्जवला योजना, किसान सम्मान निधि, पेंशन योजना सहित अन्य योजनाओं से सभी पात्रों को पारदर्शिता के साथ लाभन्वित कराया जा रहा है।


उन्होंने कहा कि स्वंय सहायता समूहों के माध्यम से तथा विभिन्न योजनाओ को माध्यम से महिलाओ को आत्मनिर्भर बनाते हुए उनकी आय में वृद्धि के लिये कार्य किये जा रहें है। इस अवसर पर मा0 सांसद डाॅ. रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि केन्द्र सरकार व राज्य सरकार के द्वारा महिलाओं, किसानों, गरीबों, नौजवानो के उत्थान एवं प्रगति के लिए सरकार के द्वारा विभिन्न योजनायें संचालित की गयी है जिनके लोग लाभन्वित हो रहे है, सरकार के द्वारा बिना किसी भेद भाव के सभी पात्र लोगो को विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित किया जा रहा है। 


इस अवसर पर मा0 सांसद केशरी देवी पटेल ने कहा कि सरकार के द्वारा महिलाओं के उत्थान के लिए विभिन्न योजनायें संचालित की गयी है, उन्होंने कहा कि सरकार के द्वारा अन्तिम पायदान पर बैठे व्यक्ति के उत्थान के लिए निरन्तर कार्य किया जा रहा है। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष डाॅ वी0के0 सिंह तथा महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी ने भी अपने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम के प्रारम्भ में जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री के द्वारा विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वन की प्रगति के बारे में विस्तार से जानकारी दी गयी। जिलाधिकारी ने प्रभारी मंत्री जी को प्रतीक चिन्ह भेट किये। अन्त में मुख्य विकास अधिकारी सीपू गिरी ने सभी जन प्रतिनिधियों, लाभार्थियो तथा कार्यक्रम में आये हुए अन्य लोगो को धन्यवाद ज्ञापित किया।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें