Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

विज्ञापन

विज्ञापन

रविवार, 29 अगस्त 2021

पुलिस के दामन पर दाग डालने वाली महिला थाने की प्रभारी कल्पना गौतम को जाँच रिपोर्ट मिलते ही एसपी प्रतापगढ़ ने किया निलंबित

फरियादी महिला से रिश्वत माँगना महिला थाना प्रभारी कल्पना गौतम को महंगा पड़ा 


 महिला थाना प्रभारी,निरीक्षक कल्पना गौतम 

जनपद प्रतापगढ़ के महिला थाना प्रभारी, निरीक्षक कल्पना गौतम के वायरल हो रहे वीडियो के सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ द्वारा उक्त निरीक्षक को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया गया था एवं इस संबंध में क्षेत्राधिकारी नगर को 24 घण्टे में सम्पूर्ण प्रकरण की तथ्यात्मक जांच कर रिपोर्ट प्रेषित करने हेतु निर्देशित किया गया था। जांचोपरांत क्षेत्राधिकारी नगर द्वारा प्रेषित रिपोर्ट के आधार पर उक्त निरीक्षक को निलंबित कर दिया गया है तथा उनके विरुद्ध विभागीय कार्यवाही हेतु आदेश दिये गये हैं।       


प्रतापगढ़ के महिला थाने की लाइन हाजिर एसओ को जाँच रिपोर्ट मिलते ही तेज तर्रार एसपी सतपाल अंतिल नरे बिना देर किये निलंबित कर दिया। महिला थाने में तैनात एसओ फरियादी महिला से मदद करने के बदले में माँगा रिश्वत तो पीड़ित महिला ने बना डाला रिश्वत माँगने का वीडियो और कर दिया था सोशल मीडिया पर वायरल।रिश्वत माँगने के मामले की जानकारी मिलते ही एसपी प्रतापगढ़ ने बिना देर किये एक्शन लेते हुए पहले महिला थाना की प्रभारी कल्पना गौतम को लाइन हाजिर किया और निष्पक्ष जाँच के लिए सीओ सिटी अभय पाण्डेय को 24 घंटे के भीतर अपनी जाँच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देशित किया था। पुलिस लाइन में संचालित महिला थाना प्रभारी कल्पना गौतम की हरकत से एस पी सतपाल अंतिल बहुत नाराज हुए थे। 


सीओ सिटी अभय पांडेय की जांच रिपोर्ट मिलने के बाद एसपी का पारा चढ़ गया। महिला थाने की एसओ कल्पना गौतम की हरकत से नाराज एसपी ने जांच रिपोर्ट के बाद उन्हें निलंबित कर दिया। दहेज उत्पीड़न के मामले में फरियादी महिला से महिला थाना की एसओ कल्पना गौतम रिश्वत की मांग कर रही थी। अपनी असमर्थता जताने पर फरियादी महिला को उलाहने भी देने से महिला थाना की प्रभारी कल्पना गौतम बाज नहीं आयी थी। एसपी प्रतापगढ़ सतपाल अंतिल की तरफ से जहाँ पुलिस की बिगड़ी छवि को लगातार सुधरने का प्रयास किया जा रहा है, वहीं प्रतापगढ़ में पहले से तैनात आदतन रिश्वतखोर अधिकारी अपनी आदत में सुधार लाने के लिए तैयार नहीं हैं। उसी का परिणाम है कि महिला थाना प्रभारी कल्पना गौतम को निलंबित होना पड़ा। 
  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें