Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

मंगलवार, 20 जुलाई 2021

प्रतापगढ़ पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिम के दावों को नकारते हुए अज्ञात नकाबपोश बदमाशों ने दुकानदार को बीच बाजार मारी थी,गोली

प्रतापगढ़ के अंतु थाना क्षेत्र के पूरे अंती स्थित बाजार में बेखौफ अज्ञात नकाबपोश बदमाशों ने दुकानदार काशीराम वर्मा को मारी थी गोली, प्रयागराज में चाल रहा है, इलाज...!!!

प्रतापगढ़ पुलिस अधीक्षक पद पर कार्यभार संभालते ही एसपी सतपाल अंतिल ने प्रतापगढ़ में बेखौफ अपरधियों का इतिहास भूगोल पता करने की दिशा में कार्य करना शुरू ही किये थे कि उन्हें बेखौफ बदमाशों ने चुनौती दे डाली और शहर से सटे पूरे अंती बाजार में दुकानदार को गोली मारकर एसपी की ब्यवस्था में ही छेद कर दिया है...!!!

नवागन्तुक पुलिस अधीक्षक एक दिन पहले ब्यवसायिकों के साथ मीटिंग की थी और ब्यवसायिकों को उनकी सुरक्षा की गारंटी दी थी। परन्तु दूसरे दिन गोली मारकर ब्यवसायी को मौत के घाट उतारने का प्रयास की घटना और पंजाबी मार्केट में मार्केटिंग के लिए आई महिला के साथ छिनैती की घटना ने पुलिस की कार्य प्रणाली पर ही सवाल खड़ा कर दिया है। गायघाट रोड़ पर पूरे अंती बाजार से पहले पेट्रोल पंप पर पुलिस का पहरा रहता है। आम जनता पुलिस अधीक्षक से सवाल कर रही है कि आखिर पुलिस पिकेट की मौजूदगी में बेखौफ बदमाशों ने दुकानदार को गोली मारकर पुलिस पिकेट के सामने से शहर की तरफ भाग निकलते हैं तो पुलिस पिकेट वहाँ क्या भजन गाती रहती हैं...!!!

गोली लगने से घायल काशीराम वर्मा...

प्रतापगढ़ के थाना अंतू क्षेत्र के ग्राम पूरे अंती स्थित बाजार में कल शाम उस समय बेखौफ बदमाशों ने दुकानदार को गोली का शिकार बनाया जब वह अपनी दुकान से बाहर निकला। बेखौफ बदमाशों की मौजूदगी पहले से ही पूरे अंती बाजार में थी। उन्हें इंतजार थे तो दुकानदार काशीराम वर्मा के बाहर निकलने का ताकि वह घटना को अंजाम देकर सुरक्षित भाग सके। हुआ भी वैसे। जैसे ही दुकानदार काशीराम वर्मा अपनी दुकान से बाहर निकला वैसी ही बेखौफ बदमाशों ने काशीराम वर्मा को ऊपर फायर झोंक दिया जिससे दुकानदार वहीं गिर पड़ा दुकानदार को गोली मारने की घटना से पूरी बाजार में अफरातफरी मच गई। सूचना पर स्थानीय पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची तो ज्ञात हुआ कि काशीराम वर्मा पुत्र बैजनाथ वर्मा उम्र लगभग 40 वर्ष निवासी- परमनाथपुर जिनकी पूरे अंती बाजार में इलेक्ट्रानिक की दुकान है, उसको अज्ञात नकाबपोश बदमाशों ने सरेआम बीच बाजार गोली मार कर भाग गए  

ब्यवसायी काशीराम वर्मा को गोली लगने के बाद उसे लोग आनन-फानन में राजकीय मेडिकल कालेज, प्रतापगढ़ ले आये जहाँ चिकित्सकों ने प्राथमिक इलाज करने के बाद स्थिति गंभीर देख उसे स्वरूपरानी हॉस्पिटल, प्रयागराज के लिए रेफर कर दिया प्रयागराज में काशीराम वर्मा का इलाज चाल रहा है और चिकित्सकों ने दुकानदार काशीराम वर्मा को खतरे से बाहर बताया है हालाँकि अभी काशीराम वर्मा के शरीर में लगी गोली ऑपरेशन करके बाहर नहीं निकाल जा सकी है आज ऑपरेशन होने की बात चिकित्सकों ने बताई है काशीराम वर्मा और उसके परिवार वालों का किसी से किसी प्रकार की कोई दुश्मनी नहीं है फिर किस कारण से काशीराम वर्मा को अज्ञात बदमाशों ने गोली मारी ? यह संशय पुलिस के मन में भी है कि यदि काशीराम वर्मा और उसके परिजनों से किसी से कोई लड़ाई झगड़ा नहीं है तो बदमाशों ने काशीराम वर्मा पर गोली क्यों चलाई ?    

दुकानदार काशीराम वर्मा अपनी दुकान के बगल में खड़े थे, तभी मोटर साइकिल सवार दो अज्ञात नकाबपोश व्यक्ति आए और बिना कुछ पूंछे काशीराम वर्मा पर निशाना लगाकर फायर झोंक दिया। गोली काशीराम वर्मा को बाई तरफ कांख के नीचे लगी है। घायल को उपचार हेतु तत्काल राजकीय मेडिकल कालेज, प्रतापगढ़ ले जाया गया। मजरुब को बेहतर इलाज हेतु स्वरूपरानी अस्पताल प्रयागराज रेफर किया गया है। मजरूब की हालत स्थिर है। पुलिस द्वारा अज्ञात बाइक सवार युवकों की तलाश/गिरफ्तारी हेतु सम्पूर्ण क्षेत्र में सघन चेकिंग कल से की जा रही है। अन्य आवश्यक विधिक कार्यवाही प्रचलित है। मौके पर कानून-व्यवस्था की स्थिति सामान्य है। पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने अपरधियों पर शिकंजा कसने की प्रतिदिन दावे कर रहे हैं और वह स्वयं स्थलीय निरीक्षण भी करने क्षेत्र में जा रहे हैं। प्रतापगढ़ की पुलिसिंग को चुस्त व दुरुस्त करने के लिए थानों का निरीक्षण करके स्थिति को जानने समझने का कार्य उनके द्वारा लगातार किया जा रहा है। फिर भी प्रतापगढ़ के बेखौफ अपराधियों के मन पुलिस और कानून का कोई खौफ नहीं है।   

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें