Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

विज्ञापन

विज्ञापन

शुक्रवार, 30 जुलाई 2021

प्रतापगढ़ जिला कारागार के निरीक्षण करने पहुँचे डीएम और एसपी, दोनों अधिकारियों के पहुँचने से पहले जेल में बंद कैदियों एवं बंदियों को मिल जाती है,सूचना

आखिर औचक निरीक्षण की गोपनीयता भंग कर अधिकारियों के जेल पहुँचने से पहले जेल तक कौन  पहुँचाता है,सूचना...???

जिलाकारागार से औचक निरीक्षक कर बाहर निकले डीएम और एसपी प्रतापगढ़...

प्रतापगढ़ जिलाधिकारी डा. नितिन बंसल व पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने आज जिला जेल प्रतापगढ़ का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा बैरकों में कैदियों के सामानों एवं बिस्तरों की सघन तलाशी ली गयी। डीएम ने बैरकों में नियमित रूप से साफ-सफाई कराने हेतु अधीक्षक को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि जेल के अन्दर किसी भी तरह के प्रतिबन्धित सामाग्री को अन्दर कदापि न जाने दिया जाये। जिला कारागार में जिलाधिकारी ने कैदियों से बात-चीत कर उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली। 


जिलाधिकारी ने जिला कारागार में रसोई घर का भी निरीक्षण किया और साफ-सफाई से भोजन बनाये जाने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि प्रतिदिन समस्त बैरकों में बन्दियों की सघन तलाशी करायी जाये यदि किसी बन्दी के पास कोई आपत्तिजनक वस्तुयें बरामद हो तो तत्काल सम्बन्धित के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही भी सुनिश्चित की जाये। उन्होंने कहा कि बन्दियों के भोजन गुणवत्ता की भी समय पर जांच कराते रहे तथा शौचालय एवं नालियों आदि की समुचित सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाये। 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें