Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

गुरुवार, 16 जुलाई 2020

प्रतापगढ़ के सगरा सब्जी मंडी में नहीं हो रहा है, लॉक डाउन का पालन, दुकानदारों व खरीदारों के चेहरे पर नहीं दिखता मास्क

जिला प्रशासन की घोर लापरवाही से सगरा सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग का धज्जियाँ उड़ाते लोग...
सुबह के बजाय शाम समय में खुलती है,सगरा सुन्दरपुर की सब्जी बाजार...
भारी भरकम जमा भीड़ के चलते कोरोना का खतरा...  
प्रतापगढ़। कोरोना महामारी को लेकर प्रदेश सरकार भले ही सतर्कता बरतने के सम्बंध में एडवाइजरी जारी कर रखा हो किन्तु लॉक डाउन को लेकर स्थानीय प्रशासन की उदासीनता पर प्रश्न चिन्ह खड़ा हो गया है। बता दें कि लॉक डाउन के पश्चात सब्जी की दुकान सुबह के समय खुला करती थी और लॉक डाउन का पालन भी कराया जाता रहा। तहसील क्षेत्र अंतर्गत सभी दुकाने जब सुबह के समय खुला करती थी तो स्थानीय स्तर पर दुकाने व खरीददार दिखा करते थे, जिससे दुकानों पर भारी भरकम भीड़ नही दिखा करती थी। 
 सगरा सुंदरपुर सब्जी मंडी के हैं,ये हालात...
इस बीच लालगंज तहसील के सगरा सुंदरपुर बाजार का करिश्मा कोरोना को दावत देता नजर आ रहा है। यह बाजार सुबह की पाली में न खुलकर शाम समय लग रही है, जिससे अन्य बाजारों के दुकानदार सुबह कहीं और दूसरी पाली में सगरा सुन्दरपुर बाजार पहुंच जाया करते है, जिससे भीड़ दुगुना हो जाती है। दूकान के हिसाब से खरीददारों की भी भीड़ मनमाने तौर तरीके से देखने को मिल रही है। बाजार में लॉक डाउन का पालन न तो दुकानदार कर रहे है न ही ग्राहक। चेहरे पर तो मास्क लगाना कोई वाजिब ही नही समझता। वही प्रशासमिक व्यवस्था भी शून्य है। 
जब ऐसे होंगे हालात तो कोरोना से कैसे निपटेंगे हम और आप...
प्रश्न उठना जायज है कि जब तहसील क्षेत्र की सभी दुकाने सुबह 7 बजे से 10 तक खुल रही है तो सगरा सुन्दरपुर बाजार के लिए दूसरी बेला का फरमान किसने और क्यो दिया। फिलहाल सुबह की पाली में बाजार खोले जाने के दिशा निर्देश स्थानीय प्रशासन की ओर से जारी न हुआ तो सगरा की भीड़ के चलते कोरोना तेजी के साथ पांव पसारेगा जिससे निपटना आसान नही होगा। फिलहाल लॉक डाउन को लेकर स्थानीय प्रशासन की लचर व्यवस्था को लेकर आम जनमानस में भी आक्रोश बना हुआ है।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें