Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

बुधवार, 29 जुलाई 2020

मुख्य विकास अधिकारी ने ग्रामसभाओं में संचालित विकास से सम्बन्धित योजनाओं की ग्राम प्रधानों के साथ की समीक्षा

ग्राम पंचायत में पुस्तकालय, खेल का मैदान, अन्त्योदय राशन कार्डो के सत्यापन तथा गरीब व्यक्ति को राशनकार्ड मुहैया कराये जाने का मुख्य विकास अधिकारी ने दिया निर्देश...
मुख्य विकास अधिकारी डा0 अमित पाल शर्मा...
मुख्य विकास अधिकारी डा0 अमित पाल शर्मा ने आज विकास भवन के कक्ष में ग्रामसभाओं में संचालित विकास से सम्बन्धित योजनाओं के क्रियान्वयन के सम्बन्ध में ब्लाक रामपुर संग्रामगढ़ के ग्राम प्रधान मोठिन, ब्लाक लालगंज के ग्राम प्रधान देवापुर, बेलहा, ब्लाक गौरा के ग्राम प्रधान थरिया, रहेटुआ परसुरामपुर, रामापुर तथा पट्टी ब्लाक के ग्राम प्रधान अन्तपुर के साथ सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुये समीक्षा बैठक की। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने ग्राम पंचायतों में संचालित विकास कार्यक्रमों यथा मनरेगा, शौचालय, आवास, सामुदायिक शौचालय, पंचायत भवन, तालाब निर्माण, आंगनबाड़ी केन्द्र, प्राथमिक, उच्च प्राथमिक विद्यालय में कायाकल्प के अन्तर्गत समरसेबुल, हैण्डवाशिंक यूनिट के सम्बन्ध में समीक्षा की तथा अपूर्ण कार्यो को पूर्ण कराने के निर्देश दिये गये। मुख्य विकास अधिकारी ने ग्राम पंचायत में पुस्तकालय, खेल का मैदान, चारागाह पर कार्य कराये जाने, अन्त्योदय राशन कार्डो के सत्यापन कराये जाने तथा ग्राम पंचायत में गरीब व्यक्ति को राशनकार्ड मुहैया कराये जाने के निर्देश दिये। 

बैठक के दौरान विकास खण्ड गौरा की ग्राम पंचायत रहेटुआ परसुरामपुर एवं रामापुर में तालाबों एवं चारागाह पर अवैध कब्जे का तथ्य संज्ञान में आने पर उपजिलाधिकारी रानीगंज को आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया। बैठक में उपस्थित ग्राम प्रधानों से आपरेशन सेवा के अन्तर्गत ग्राम पंचायत में पैरामिलेट्री या पुलिस के जवान जो बाहर ड्यूटी पर तैनात है उनके परिवार में शासकीय समस्याओं के निस्तारण हेतु जानकारी करने पर ग्राम प्रधानों द्वारा अवगत कराया गया कि विकास खण्ड के खण्ड विकास अधिकारी, सहायक विकास अधिकारी एवं ग्राम पंचायत विकास अधिकारी द्वारा समस्या का निस्तारण नियमित कराया जा रहा है। बैठक में जिला विकास अधिकारी, परियोजना निदेशक डी0आर0डी0ए0, उपायुक्त श्रम रोजगार, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें