Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

शनिवार, 18 जुलाई 2020

ज्ञानपुर के बाहुबली विधायक विजय मिश्र के खिलाफ रंगदारी व जान से मारने की धमकी मामले में गुंडाएक्ट की हुई कार्रवाई के लिए पुलिस ने की है,संस्तुति

पुलिस ने बाहुबली विधायक विजय मिश्रा पर दर्ज 71आपराधिक मामलों की सूची भी जारी की...
भदोही में निषाद पार्टी के ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्र के खिलाफ गुंडाएक्ट की कार्रवाई की गई है। टोल प्लाजा लालानगर के संचालक से रंगदारी मांगने व जाने मारने की धमकी देने का आरोप है...
ज्ञानपुर के बाहुबली विधायक विजय मिश्र के खिलाफ गुंडाएक्ट की हुई कार्रवाई...
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पुलिस ने ज्ञानपुर के विधायक विजय मिश्र पर गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई की है। इसकी जानकारी भदोही जिले के पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह ने दी है। पुलिस ने यह कार्रवाई टोल प्लाजा के मामले में व्यापारी गोपाल कृष्ण महेश्वरी को धमकी देने का आडियों वायरल होने पर की है। पुलिस अधीक्षक श्री सिंह ने बताया कि पुलिस ने आडियो वायरल होने पर मामले को स्वत: संज्ञान में लेकर की कार्यवाई की है।टाेल प्लाजा लालानगर संचालक को धमकी और रंगदारी मांगने के आरोप में निषाद पार्टी के ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्र के खिलाफ गुंडाएक्ट की कार्रवाई की संस्तुति की गई है। उनके खिलाफ औराई कोतवाली में गुंडा नियंत्रण अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

भदोही पुलिस ने विधायक विजय मिश्रा के विरुद्ध दर्ज 71 मामलों की लिस्ट को भी सार्वजनिक किया है। विधायक विकास दुबे पर कार्रवाई के बाद कालीन नगरी में चर्चाओं का बाजार गर्म है। ज्ञानपुर स्थित पुलिस लाइन सभागार में 18 जुलाई 2020 को शनिवार को दोपहर में एसपी राम बदन सिंह ने प्रेस वार्ता की। उन्होेंने मीडिया कर्मियों को बताया कि लालानगर टोल प्लाजा संचालन को ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्र व गोपाल कृष्ण माहेश्वरी ने टेंडर डाला था, जिसके संचालन का जिम्मा गोपाल कृष्ण को मिला। इस बीच विधायक द्वारा खुद व समर्थकों से कई बार टोल प्लाजा पर अवैध वसूली समेत कई शिकायतें आला अधिकारियों से की गई थी। पुलिस जांच में करीब सभी मामले फर्जी निकले।

गत दिनों सोशल मीडिया पर एक आडियो वॉयरल हो रहा है, जिसमें विधायक गोपाल कृष्ण को जान से मारने की धमकी, रंगदारी मांग रहे हैं। मामले का स्वत: संज्ञान लेकर जांच कराने पर आरोप सच निकला। एसपी ने बताया कि आडियो के आधार पर औराई थाने से विधायक के खिलाफ धारा 03 उत्तर प्रदेश गुंडा नियंत्रण अधिनियम 1970 के अंतर्गत कार्रवाई की गई है। हालांकि पीड़ित ने अभी तक मामले में पुलिस को शिकायती पत्र नहीं दिया है। शिकायत होने पर मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। कहा कि गुंडा एक्ट की पत्रावली डीएम कार्यालय भेजी जा रही है। आरोप सिद्ध होने पर कम से कम छह महीने तक विधायक को जिला बदर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भदोही, मिजार्पुर, प्रयागराज समेत कई जनपदों में विधायक पर संगीन धाराओं में 71 मुकदमे दर्ज हैं।  
मेरी हत्या कराना चाहती है पुलिस: बाहुबली विधायक विजय मिश्र... 
बाहुबली विधायक विजय मिश्रा ने कहा कि ऑडियो चार महीने पुराना है। मेरे परिचित के रिश्तेदार होने के कारण मजाक में गालियां दी है। धमकी का कोई सवाल ही नहीं, इतना ही नहीं, मैंने टोल प्लाजा संचालन को टेंडर नहीं डाला था। प्लाजा पर बदमाश बैठकर अवैध वसूली करते थे, जिसकी शिकायत की थी, उससे भारत सरकार को करोड़ों का फायदा हुआ। आरोप लगाया कि जिले की पुलिस उनकी हत्या कराना चाहती है। अगर शिकायतें गलत हैं तो पुलिस ने मुझ पर केस क्यों दर्ज नहीं किया। मामले को विधानसभा में उठाया जाएगा। कहा कि पुलिस हर आदमी को विकास दुबे बनाने पर तुली है।

न्याय नहीं मिला तो सीएम आवास पर करेंगे आत्मदाह : विजय मिश्र
विधायक विजय मिश्र का कहना है कि अपराधियों से मिलकर पुलिस हत्या करवाना चाहती है। इसके पहले वह और उनकी पत्नी एमएलसी रामलली ने कई बार शिकायत की लेकिन पुलिस कोई कार्रवाई नहीं की। ब्राह्मणों को खोज-खोज कर हत्या कराया जा रहा है। उनके द्वार किसी को भी धमकी नहीं दी गई। बसपा सरकार में वाराणसी जोन के एडीजी प्रयागराज के एसपी थे। उन्होंने नंदी मामले में फर्जी मुकदमा दर्ज कराया गया था। हत्या की साजिश करने वाले अपराधियों की जांच वाराणसी जोन से बाहर कराने की मांग की थी। पुलिस विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार की शिकायत कर रहे थे इसलिए जुबान बंद करने के लिए यह कार्रवाई की गई है।

ब्लाक प्रमुख ज्ञानपुर ने विजय मिश्र से बताया था,जान का खतरा...
बीते 19 जून को ब्लाक प्रमुख ज्ञानपुर मनीष मिश्र ने ज्ञानपुर के विधायक विजय मिश्र से जान का खतरा बताया था। गोपीगंज स्थित ब्लाक आफिस में प्रेस कांफ्रेंस कर ब्लाक प्रमुख और उनकी पत्नी बिंदु मिश्रा ने गंभीर आरोप लगाया था। मनीष का कहना था कि कि शूटरों से संबंध की पुष्टि होने पर वह राजनीति से संन्यास ले लेंगे। विधायक द्वारा उन्हें फर्जी मुकदमे में फंसाने की साजिश रची जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें