Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

शुक्रवार, 3 जुलाई 2020

आधी रात कानपुर में बदमाशों से मुठभेड़ में CO बिल्हौर समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद

कानपुर में हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला। सीओ बिल्हौर देवेंद्र मिश्र ,एसओ शिवराजपुर, महेश यादव समेत  2सब इंस्पेक्टर 4सिपाही हुए मुठभेड़ में शहीद...

कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में हुआ मौत का तांडव...
सीओ बिल्हौर के नेतृत्व में बीती रात एक बजे हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने सर्किल की फोर्स चौबेपुर के बिकरू गांव में गई थी। जहाँ पर घात लगाए बैठे हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे और उनके साथियों ने छत से अंधाधुंध फायरिंग कर पुलिस के अधिकारियों और जवानों को मौत के घाट उतार दिया। सीओ बिल्हौर के नेतृत्व में तकरीबन 50 की संख्या में पुलिसकर्मी दबिश देने पहुंचे थे। सीओ, एसओ और चौकी इंचार्ज, एक सब-इंस्पेक्टर त 4 सिपाही मारे गए और एक दरोगा समेत 6 सिपाहियों का इलाज चल रहा है। पुलिस को हिस्ट्रीशीटर बदमाश विकास दुबे को तलाश थी, जिसे पकड़ने के लिए गुरुवार को आधी रात पुलिस टीम गई तो हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे और उसके साथियों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया।  सवाल उठता है कि क्या पुलिस की दबिश की सूचना हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को किसी ने पहले से दे दी थी, जिससे वह पुलिस के आने से पहले अपने साथियों संग छत पर बैठकर उनके ऊपर हमला करने का इन्तजार कर रहा था ? बिना पहले सूचना मिले कोई भी अपराधी चाहे कितना ही ताकतवर और संगठित टीम का सरगना ही क्यों न हो वो इतनी बड़ी वारदात को अंजाम नहीं दे सकता ! 

शहीद हुए देवेंद्र कुमार मिश्र, सीओ-बिल्हौर...
सूत्रों के अनुसार हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे अपने साथियों के साथ घरों की छत से पुलिस पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी, जिसमें सीओ बिल्हौर देवेंद्र मिश्रा समेत तीन सब-इंस्पेक्टर और चार सिपाही शहीद हो गए। हमले के बाद पुलिस के असलहे भी लूट लिए। साथ ही एसओ बिठूर समेत 6 पुलिस कर्मी गोली लगने से घायल हुए हैं। जिन्हें कानपुर नगर के रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में एक पुलिस कर्मी की हालत गंभीर बनी हुई है। एडीजी जयनारायण सिंह, आईजी मोहित अग्रवाल, एसएससी दिनेश कुमार पी समेत पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं, वहीं अस्पताल में जाकर घायल पुलिस जवानों का हाल लिया है। पुलिस की जवाबी फायरिंग में कितने लोग मारे गए या घायल हुए हैं, इसकी सूचना नहीं है। गांव में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है और हमलावरों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। पुलिस के लिए कानपुर में घटित ये घटना किसी चुनौती से कम नहीं है। ये तो जंगलराज के संकेत हैं। जब कानून का रखवाला ही सुरक्षित नहीं तो कानून का राज कहने में शर्म आनी चाहिए। उत्तर प्रदेश के पुलिस के लिए मरने और मारने का समय है। पुलिस के जवानों को मौत के घाट उतारने वाले बेख़ौफ अपराधियों को जीने का कोई अधिकार अब शेष नहीं रहा। उन्हें भी मरना होगा बिलकुल इसी तरह जिस तरह हमारे पुलिस के जवान को उन्होंने मारा है। 


कानपुर में मुठभेड़ में शहीद हुए महेश यादव, एसओ-शिवराजपुर...
हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की पकड़ के लिए एसटीएफ लगी, उधर डीजीपी एचसी अवस्थी भी मौके पर पहुंचें, एडीजी एलओ प्रशांत कुमार मौके के लिए रवाना हो चुके हैं। घटना पर डीजीपी ने कहा कि हत्या के प्रयास मामले में दबिश देने गई टीम पर घात लगाकर फायरिंग हुई है, आरोपी विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए पड़ोसी जिलों की पुलिस को भी लगाया गया है। आरोपी की गिरफ्तारी में एसटीएफ को भी लगाया गया है, लखनऊ से एक फॉरेंसिक की टीम भी कानपुर जा रही है..."
  कानपुर में मुठभेड़ में शहीद हुए अनूप कुमार, चौकी इंचार्ज-मंधना...
पूरा मामला दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है पता चला है कि विकास दुबे नाम के बदमाश और उसके साथियों ने छतों से पुलिस टीम पर गोलियां बरसाई और हमले के बाद पुलिस के असलहे भी लूट ले गए। विकास दुबे ने थाने में घुसकर राज्यमंत्री की हत्या की थी। विकास दुबे थाने में घुसकर राज्यमंत्री और पुलिस कर्मी सहित कई लोगों की हत्या कर चुका है। ताबड़तोड़ गोली चलाकर सभी आरोपी फरार हो गए। पुलिस द्वारा कॉम्बिंग जारी है। यह बहुत भयानक-खौफनाक घटना है। कानपुर में बदमाशों को पकड़ने गई पूरी पुलिस टीम की हत्या कर दी गई। डिप्टी एसपी, इंस्पेक्टर समेत 8 पुलिसकर्मीं शहीद हो गए। इस घटना ने व्यवस्था को बड़ी चुनौती दी है। शहीद पुलिसकर्मियों को नमन और श्रद्धाजंलि।  


कानपुर में पुलिस द्वारा जारी मुठभेड़ हुए शहीदों के नामों की सूची...
कानपुर में शहीद हुए पुलिसकर्मियों के नाम...

1- देवेंद्र कुमार मिश्र, सीओ-बिल्हौर
2- महेश यादव, एसओ-शिवराजपुर
3- अनूप कुमार, चौकी इंचार्ज-मंधना
4- नेबूलाल, सब-इंस्पेक्टर, शिवराजपुर
5- सुल्तान सिंह कांस्टेबल थाना-चौबेपुर
6- राहुल, कांस्टेबल-बिठूर
7- जितेंद्र, कांस्टेबल-बिठूर
8- बबलू कांस्टेबल=बिठूर

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें