अंतर्राष्ट्रीय रक्तदान दिवस के शुभ अवसर पर रक्तदान संस्थान प्रतापगढ़ द्वारा जिला चिकित्सालय प्रतापगढ़ के प्रांगण में आयोजित स्वैच्छिक रक्तदान शिविर

9:00:00 pm 0 Comments Views


स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में रक्तदान करते लोग...

"रक्तदान माहादन क्योंकि इस दान से किसी ब्यक्ति का जीवन बचता है और किसी बहन का सिन्दूर बच जाता है तो कोई माँ विधवा होने से बचती है तो किसी गोद उजड़ने से बच जाती है तो किसी बहन की कलाई पर राखी बाँधने का सौभाग्य बच जाता है तो एक पिता का बुढ़ापे में उसकी लाठी बच जाती है और किसी के जीवन का सहारा उसकी अर्धाग्नी बच जाती है। इसलिए ये सभी दानों में सबसे बड़ा दान माना गया है..."
आज अंतर्राष्ट्रीय रक्तदान दिवस के शुभ अवसर पर रक्तदान संस्थान प्रतापगढ़ द्वारा जिला चिकित्सालय प्रतापगढ़ के प्रांगण में आयोजित स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में 61 वर्षीय सरदार मंजीत सिंह गोविंद जो दशमेश मोबाइल शॉप निर्मल पैलेस चौराहा के मालिक हैं। उनके द्वारा रक्तदान संस्थान हेतु एक यूनिट का रक्तदान जिला अस्पताल में किया गया सरदार मंजीत सिंह ने बताया कि जीवन में 46वीं बार आज उन्होंने रक्तदान किया। इसी क्रम में रामजीपुरम प्रतापगढ़ निवासी अरविंद कुमार पाण्डेय जो मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव है। उनके द्वारा एक यूनिट रक्त का दान जिला अस्पताल में किया गया। इसी क्रम में राहुल तिवारी जो कि एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं और रानीगंज के निवासी हैं। उनके द्वारा रक्तदान संस्थान के लिए एक यूनिट रक्तदान किया गया। 

आज सभी रक्तदाताओं को रक्तदान संस्थान प्रतापगढ़ द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। रक्त कोष जिला चिकित्सालय प्रतापगढ़ में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर 14 जून से 13 जुलाई 2020 तक चलाया जाएगा। यह जानकारी मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ पी पी पाण्डेय ने दी| आज के कार्यक्रम को सुचारू रूप से संपादित करने के लिए रक्तदान संस्थान के अध्यक्ष एवं सचिव ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ पी पी पाण्डेय जी का आभार व्यक्त किया। आज के कार्यक्रम में मुख्य रूप से संस्थान के सचिव कार्तिकेय पाठक कोषाध्यक्ष प्रवीण कुमार चतुर्वेदी डॉक्टर आलोक मिश्रा पवन नंदन भट्ट विजय कुमार यादव शिव पूजन द्विवेदी आरडी पाण्डेय रक्तकोश इंचार्ज डॉ सुरेश सिंह वरिष्ठ लैब टेक्नीशियन रमेश चंद्र यादव राहुल शुक्ला आदि रहे।

प्रस्तुति:-पुनीत द्विवेदी

rameshrajdar

एक खोजी पत्रकार की सत्य खबरें जिन्हे पूरा पढ़े बिना आप रह ही नहीं सकते हैं ,इस खबर को पढ़ने के लिए............| Google || Facebook

0 टिप्पणियाँ: