Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

गुरुवार, 4 जून 2020

योगी सरकार पर भारी एमिटी यूनिवर्सिटी के अधिकारी


एमिटी की मनमानी से विद्यार्थियों की बढ़ी परेशानी।
एमिटी यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा छात्रों पर 5% बढोत्तरी के साथ 23 जून तक फीस जमा करने हेतु बढ़ाया गया दबाव।

 एमिटी विश्वविद्यालय,लखनऊ 
लखनऊ:- उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की तमाम घोषणाओं के बावजूद एमिटी ला कालेज व उनके प्रशासनिक अधिकारी पूरी तरह सरकार पर भारी पड़कर कोरोना संकट काल में भी 5% फीस बढ़ाकर उसे हर हाल में 11 जून तक जमा करने के लिए अपने विद्यार्थियों पर जबरदस्त दबाव बना रहे हैं।

जानकारी के अनुसार यूजीसी अपने एक दिशानिर्देश में सभी शिक्षण संस्थानों  कहा था कि वे अभिभावकों पर फीस जमा करने को लेकर दबाव न बनाएं अथवा जरूरत पड़ने पर छात्रों को किस्त के रूप में फीस जमा करने की अनुमति प्रदान की जाए इसके अलावा यूजीसी ने यह भी कहा था कि हर विश्वविद्यालय एक पोर्टल की स्थापना करेगा और एक टास्क फोर्स भी गठित करेगा जोकि छात्रों को हो रही समस्याओं का निवारण निकालेगी। यह भी बता दें कि सरकार का स्पष्ट निर्देश है कि कोरोना संकट काल व लॉक डाउन से उतपन्न परिस्थिति में फीस वृद्धि न कि जाए परन्तु इसका विपरीत देखने को मिल रहा है जहां पर एक वैश्विक महामारी के चलते के चलते छात्रों और अभिभावकों के ऊपर लाखों रुपए की फीस को जमा करने हेतु एमिटी विश्वविद्यालय, लखनऊ के प्रशासन द्वारा, दबाव डाला जा रहा है। विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा किया गया यह काम यूजीसी के दिशानिर्देशों के विपरीत है। 


एमिटी विश्वविद्यालय लखनऊ की मनमानी...
संस्थान की उच्च अधिकारी तक एप्लीकेशन द्वारा अपनी समस्याओं को छात्रों ने बताया परंतु उसका निवारण अभी तक नहीं निकला है और लाखों की फीस जमा करने की आखिरी तिथि 23 जून घोषित कर दी गई है जोकि सरासर मनमानी। इसी संबंध में एमिटी विश्वविद्यालय लखनऊ के छात्रों के बीच अफरा-तफरी का माहौल है और वह यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा दी गई मौखिक दिलासे का विश्वास नहीं करते है। अतः हम जानते है कि पूरे उत्तर प्रदेश में आपका अखबार सबसे अधिक पढ़ी जाती है। इसलिए हम अपनी समस्याएं प्रकाशित करवाना चाहते हैं। ताकि साशन एवं प्रशासन इसका संज्ञान लेकर छात्रों के अधिकारों की रक्षा करे। इस संदर्भ में बात करने पर एमिटी प्रशासन ने कोई भी स्पष्ट जवाब नही दिया जबकि उनके अकाउंट सेक्शन को मीडिया का फोन उठाने तक का समय नही मिला।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें