Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

मंगलवार, 12 मई 2020

प्रतिबंधित पन्नियों का कोरोना संक्रमण काल में सिस्टम से जुड़े लोग गरीबों को अनाज का किट देने के लिए कर रहे हैं,जमकर उपयोग

जिन महानुभावों द्वारा कानून बनाया जाता है,उन्हीं महानुभावों द्वारा उसे अपने कदमों से रौंदा भी जाता है...!!!
सत्तापक्ष के विधायक हो या सत्ताधारी दल के पार्टी पदाधिकारी अथवा विपक्षी दलों के नेता। सबके सब प्रतिबंधित पन्नियों से कर रहे प्रेम। जिला प्रशासन भी नहीं इससे अछूता...!!!
योगी सरकार ने गरीबों को अनाज वितरण करते समय गरीबों का उपहास से बचने के लिए फोटोग्राफी कराने को किया था,प्रतिबंधित ! फिर भी सत्ताधारी लोंगो ने खिंचवाई अनाज वितरण करने की फोटो...!!!
आमलोगों में प्रतिबंधित पन्नियों में अनाज के पैकेट को देते भाजपा जिलाध्यक्ष हरिओम मिश्र...
प्रतापगढ़ सदर विधायक राजकुमार उर्फ करेजा पाल और भाजपा जिलाध्यक्ष हरिओम मिश्र विवेक नगर, बलीपुर में वरिष्ठ भाजपा नेता बृजेश चंद्र पांडेय के आवास पर गरीब एवं असहाय लोगों को खाद्य सामग्री का वितरण किया। भाजपा जिलाध्यक्ष हरि ओम मिश्रा एवं प्रतापगढ़ सदर विधायक राजकुमार उर्फ करेजा पाल ने खाद्य सामग्री की किट वितरित किया,वह सरकार द्वारा प्रतिबंधित पन्नियों में पैक रहा...!!!
जी,हाँ ! वही प्रतिबंधित पन्नी जिसके लिए योगी सरकार में उनकी यही भ्रष्ट नौकरशाही गरीब व कमजोर दुकानदारों पर जुर्माना लगाकर उसको जब्त कर रही थी। कईयों पर तो मुकदमें भी दर्ज कराए गए थे। ये बहुत दिनों का मामला नहीं है। अभी कुछ माह पहले का ही मामला है। जब सारा कार्य ताक पर रखकर इन प्रतिबंधित पन्नियों की धर पकड़ के लिए पूरा प्रशासनिक अमला सड़क पर उतर कर प्रतिबंधित पन्नियों पर कार्यवाही को लेकर हुंकार भर रहा था...!!!
प्रतिबंधित पन्नी में अनाज का किट बनाकर आमलोंगो में वितरण सदर विधायक राजकुमार पाल...
कोरोना महामारी में यही पन्नी अब सिस्टम और सरकार से जुड़े लोग धड़ल्ले से उसका उपयोग कर रहे हैं। अब कौन बोले कि ये पन्नी तो प्रतिबंधित की गई है जिसे सिस्टम से जुड़े लोग स्वयं प्रयोग में ले रहे हैं। इसे देखकर लगता है कि अपराध करने वाले के विरुद्ध कानून का दोहरी ब्यवस्था अपनाई जाती है। रसूखदार लोंगो के लिए दूसरी ब्यवस्था तो आम जनता के साथ दूसरी ब्यवस्था। कानून बनाते समय ही ऐसा मानकर कानून की अवधारणा की जाती है। तभी तो कानून बनते ही उसकी धज्जियाँ ये सत्ताधारी लोग आवश्यकतानुसार करते रहते हैं। अब इन सत्ताधारी ताकतवर लोंगो के विरुद्ध कौन करेगा प्रतिबंधित पन्नियों के उपयोग करने का चालान...???

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें