Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

गुरुवार, 28 मई 2020

कोरोना संक्रमण के 90 प्रतिशत से अधिक मामलों वाले टॉप 10 राज्यों में से चार राज्यों ने कोरोना के खात्मे की शुरुआत का संदेश देना प्रारम्भ किया है।


कोविड-19 संक्रमण को लेकर 10 राज्यों में से 4 राज्यों ने कोरोना के खात्मे की शुरुआत का संदेश सुखद एवं शुभ संकेत है।

कोविड-19
ज्ञात रहे कि किसी भी देश या प्रदेश में कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने की प्रतिदिन की संख्या जब प्रतिदिन बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या से अधिक होने लगती है तो यह ठोस साक्ष्य संकेत होता है कि उस देश या प्रदेश में कोरोना संक्रमण के खात्मे की शुरुआत हो चुकी है तथा उस पर नियंत्रण में वहां की सरकार सफल हो रही है। इस कसौटी पर देश के जो 4 राज्य अब सफल सिद्ध हो रहे हैं। उनके नाम हैं, गुजरात राजस्थान, म प्र और बिहार। पिछले 24 घंटों के दौरान गुजरात में कोरोना संक्रमण के 374 नए मरीज बढ़े हैं और 410 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुए हैं।
आरोग्य सेतु में कोरोना अपडेट के तहत दी गई राज्यवार स्थिति की सूची में टॉप 10 राज्यों की स्थिति
इसी प्रकार पिछले 24 घंटों के दौरान राजस्थान में भी कोरोना संक्रमण के 167 नए मरीज बढ़े हैं और 286 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। तीसरे प्रदेश मध्यप्रदेश में भी पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 237 नए मरीज बढ़े हैं और 238 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान बिहार में कोरोना संक्रमण के 78 नए मरीज बढ़े हैं और 183 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। इस कसौटी पर उत्तरप्रदेश भी सफल सिद्ध हो रहा होता किन्तु लाखों की संख्या में रोजाना उत्तरप्रदेश पहुंच रहे प्रवासी मजदूरों ने प्रतिदिन बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के नए मरीजों की संख्या बहुत बढ़ायी है। लेकिन उत्तरप्रदेश सरकार की अबतक की कार्यशैली सन्देश दे रही है कि अगले 15-20 दिनों में उत्तरप्रदेश भी इस सूची में शामिल हो जाएगा।

" कोरोना वायरस के संक्रमण से सर्वाधिक ग्रसित और प्रभावित देश के 5 राज्यों की उपरोक्त स्थिति देश के लिए बहुत सुखद सन्देश दे रही है। यह अलग बात है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर हंगामा और हाहाकार मचा रहे मीडिया की दृष्टि अभी इस तथ्य पर नहीं पड़ी है। उपरोक्त कसौटी पर सबसे बदतर और भयावह प्रदर्शन दिल्ली और महाराष्ट्र की सरकारों का रहा है। पिछले 24 घंटों के दौरान दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 792 नए मरीज बढ़े हैं और केवल 41 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के 2190 नए मरीज बढ़े हैं और 964 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। "

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें