Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

सोमवार, 24 सितंबर 2018

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मंदाह (मधुपुर) में महिला चिकित्सक डॉ भावना का भवकाल

CM का दावे की निकल गई हवा...!!!
सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ के दावे का भी नहीं हुआ,असर...!!!
मुख्यमंत्री के उस गाँव की दशा जहां वह रात्रि भर विश्राम कर तमाम सुविधाओं की घोषणा करने के बावजूद वहाँ के नहीं सुधरे हालात...!!!
महिला चिकित्सक डॉ भावना अपने कक्ष में रहकर भी नहीं करती OPD गिराए रहती हैं,पर्दा। MOCH रहते हुए अक्सर मीटिंग आदि का बहाना बताकर रहती हैं,PHC से गायब। डॉ भावना सप्ताह में कुछ ही दिन आती हैं,PHC. मरीजों से एक चिकित्सक का नहीं अदा करती फर्ज।11बजे PHC आना और 1 बजे अपरान्ह चली जाना महिला चिकित्सक डॉ भावना की आदत में हो गया है,शुमार। सरकार लाखों करोड़ों रुपये खर्च कर ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सकों को करती है,तैनात। परन्तु सरकार के मंसूबों पर डॉ भावना जैसे महिला चिकित्सकों द्वारा फेरा जा रहा हैं,पानी।
महिला चिकित्सक डॉ भावना का कक्ष...!!!
स्वास्थ्य विभाग की उदासीनता और भ्रष्टाचार का परिणाम है कि सरकार पानी की तरह पैसे खर्च करने के बाद भी आम जनता को स्वास्थ्य का नहीं दे पा रही बेहतर विकल्प। सरकारी अस्पतालों में तैनात चिकित्सकों को अस्पताल में रुकने के लिए आवास बनाये गए हैं ताकि वो उसमें रात्रि निवास करें और क्षेत्र की जनता को रात्रि में तकलीफ होने पर उसका वहीँ बेहतर ईलाज हो सके l गंभीर दशा में वो जिला अस्पताल अथवा स्वरूपरानी नेहरु अस्पताल इलाहाबाद के लिए रेफर हों ! परन्तु CHC और PHC की स्थिति ये है कि यहाँ पर एक तैनात चिकित्सक भी यहाँ नहीं रुकते ! कोई इलाहाबाद तो कोई सुल्तानपुर तो कोई जौनपुर तो कोई इलाहाबाद से अप-डाउन करता है
l अधिकांश चिकित्सक इलाहाबाद से ही आते हैं और उनकी इलाहाबाद में अच्छी प्राईवेट प्रैक्टिस हैl महीने में लाखों रुपये की आमदनी इन चिकित्सकों की होती है l उसी में से एक चिकित्सक भावना सिंह भी हैंl CHC और PHC सहित RBSK के तहत नियुक्त चिकित्सक ड्यूटी न करने की देते हैं,माहवारी रिश्वत। जिले के CMO, मंडल में बैठे AD व JD और सूबे में विराजमान DG हेल्थ सहित प्रमुख सचिव,स्वास्थ्य तक लेते हैं,अपना हिस्सा। तभी तो नहीं होती कार्यवाही। भ्रष्टाचार की ये चैन इतनी मजबूत है कि कोई आजिज आकर शिकायत भी करे तो उसकी शिकायत का नहीं होता असर...!!!

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें