Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

शुक्रवार, 12 जनवरी 2018

प्रतापगढ़ विधायक के कार्यालय एवं प्रतापवासिनी धाम माँ शीतला मंडित सहित अन्य मन्दिरों से चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

 
भारी मात्रा में चोरी के सामान के साथ 05 अभियुक्त गिरफ्तार....
पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ श्री शगुन गौतम के कुशल निर्देशन में, जनपद में अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाने हेतु निरन्तर दिये गये निर्देश के क्रम में जनपद के थाना को0नगर के भूपियामऊ चैराहे पर स्वाट टीम प्रभारी उ0नि0 विनोद कुमार सिंह मय स्वाट टीम व थाना प्रभारी को0नगर उ0नि0 आशुतोष त्रिपाठी मय हमराह के वारण्टी/वांछित अपराधी/संदिग्ध व्यक्ति की तलाश/जांच अहकामात व वाहन चेकिंग कर रहे थे कि मुखबिर खास से सूचना प्राप्त हुई कि शीतला माता मन्दिर व शनिदेव मन्दिर के चोरी का सामान बेचने की फिराक में तीन व्यक्ति, कटरा मेदनीगंज चैराहे पर मौजूद हैं तथा सवारी का इन्तजार कर रहे हैं। मुखबिर खास की इस सूचना पर उक्त पुलिस टीम मुखबीर के साथ, उसके बताये गये स्थान पर तत्काल पहुंची तथा मुखबिर ने दूर से इशारा कर बताया कि यह वही 03 व्यक्ति हैं तथा चला गया। उक्त पुलिस टीम ने आपस में रणनीति बनाकर अचानक दबिश दे कर आवश्यक बल प्रयोग करते हुए तीनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया। उक्त पुलिस टीम द्वारा, तीनों अभियुक्तों के निशानदेही पर चोरी की सामान खरीदने वाले 02 व्यक्तियों को भी गिरफ्तार किया गया।
गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरणः- 
01. अब्दुल पुत्र मो0 शफीक नि0 देल्हुपुर थाना मानधाता जनपद प्रतापगढ़।
02. अनिरुद्ध तिवारी उर्फ सलमान उर्फ राजा पुत्र अद्या प्रसाद तिवारी नि0 धारुपुर, जलेशरगंज थाना लालगंज जनपद प्रतापगढ़।
03. मो0 जाकिर पुत्र स्व0 मो0 साबिर नि0 देल्हुपुर थाना मानधाता जनपद प्रतापगढ़।
04. रंजीत सोनी पुत्र हरिलाल सोनी नि0 नेवादा थाना मऊआइमा जनपद इलाहाबाद। (चोरी के गहने खरीदने वाला)
05. बांकेलाल सोनी उर्फ अनिल कुमार वर्मा पुत्र बाबुराम सोनी नि0 सुल्तानपुर खास थाना मऊआइमा जनपद इलाहाबाद। (चोरी के गहने खरीदने वाला)
बरामदगीः-  
1. चांदी के आभूषण वजन लगभग 1.460 कि0ग्रा0।
2. पीतल के पूजन उपादान वजन लगभग 1.078 कि0ग्रा0।
3. एक अदद एल0ई0डी0 टीवी।
4. एक अदद सादा टीवी।
5. एक पेन ड्राइव व 07 अदद मोबाइल फोन 
6. 16904/-रु0 नगद रहा      
पुलिस द्वारा पूछताछ में उक्त गिरफ्तार चोरी करने वाले तीनों अभियुक्तों ने स्वीकार किया कि हम तीनों ने मिलकर दिनांक 20/21 दिसम्बर 2017 की रात्रि में शीतला माता मंदिर से गहने, मुकुट, पेनड्राइव आदि सामान तथा विधायक संगमलाल गुप्ता जी के कार्यालय से एल0ई0डी0 टीवी व मोबाइल फोन चुराया था तथा इसके 02-03 दिन बाद शनि धाम मंदिर विश्वनाथगंज से शनिदेव का चांदी का मुकुट तथा उसी के नीचे स्थित हनुमान मंदिर के  दानपेटिका से पैसे चुराये थे। इसके अतिरिक्त इसी के कुछ दिन बाद भूपियामऊ से भगवाचुंगी आते समय रास्ते में पड़ने वाले पेट्रोल पंप के बगल स्थित मंदिर के नीचे स्थित कमरे से एक टीवी व कुछ पैसे चुरा लिए थे। जाड़े के समय में रात में मंदिर के आस-पास कोई रहता नहीं है इसी का फायदा उठाकर हमलोग आसानी से रात में चोरी कर लेतें हैं। अभियुक्त अब्दुल ने बताया कि मेरी मां भी चुराये गये आभूषणों को बेचने में सहायता करती है। चोरी के गहने हमलोग देल्हुपुर में रंजीत सोनी की दुकान पर और मऊआइमा में बांकेलाल सोनी के दुकान पर बेचतें हैं। दोनों दुकानदार रंजीत सोनी व बांकेलाल सोनी ने यह बात स्वीकार किया कि हम इनसे चोरी की गहने खरीदतें हैं और उन्हें गलाकर अन्य जगहों पर बेच देतें हैं।
उक्त चोरियों के सम्बन्ध में थाना को0नगर पर मु0अ0सं0- 825/17 धारा 457, 380 भादवि व थाना मानधाता में मु0अ0सं0- 329/17 धारा 457, 380 भादवि का अभियोग पंजीकृत है। गिरफ्तार अभियुक्तों का उक्त मुकदमों में चालान कर विधिक कार्यवाही की जा रही है। पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम ने दावा किया कि उक्त अभियुक्तों के गिरफ्तारी से जनपद में हो रही चोरियों में काफी कमी आयेगी। पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ द्वारा उक्त बरामदगी व गिरफ्तारी में सम्मिलित पुलिस टीम को 5000/-रु0 के नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया। पुलिस टीम में स्वाट टीम प्रभारी उ0नि0 विनोद कुमार सिंह, उ0नि0 दीनदयाल सिंह, उ0नि0 प्रमोद कुमार सिंह तथा मुख्य आरक्षी सुरेश सिंह, तहसीलदार तिवारी व आरक्षी महेश सिंह, महेन्द्र प्रताप व श्रीराम स्वाट टीम व थाना प्रभारी को0नगर उ0नि0 आशुतोष त्रिपाठी मय हमराह रहे

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें