Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

शुक्रवार, 8 जुलाई 2016

प्रधानमंत्री मोदी ने ढूंढ निकाला महंगी दाल से निजात दिलाने का तरीका....!!!




प्रधानमंत्री मोदी ने ढूंढ निकाला महंगी दाल से निजात दिलाने का तरीका....!!!

मापुतो: भारत ने गुरुवार को अफ्रीकी देश मोजाम्बिक के साथ तीन समझौते किए, जिसमें दाल आयात के लिए एक दीर्घकालिक समझौता भी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मोजाम्बिक के राष्ट्रपति फिलिप न्यूसी की अध्यक्षता में हुए प्रतिनिधिमंडल स्तर की बैठक में इन समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए। प्रधानमंत्री मोदी की यह यात्रा सफल बताई जा सकी है।



प्रधानमंत्री मोदी शाम को जायेंगे दक्षिण अफ्रीका....
मोदी अफ्रीका के चार देशों की यात्रा पर पहले दिन गुरुवार को मोजाम्बिक पहुंचे, जहां से वह गुरुवार की ही शाम दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना हो जाएंगे।दोनों देशों ने इस बीच इस दौरान युवा एवं खेल मामले पर सहयोग के लिए समझौता ज्ञापन-पत्र पर भी हस्ताक्षर किए।इसके अलावा औषधि की मांग में कमी और नशीले पदार्थो की अवैध तस्करी पर रोकथाम के लिए भी एक समझौता किया गया।
नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मोजाम्बिक के संसद अध्यक्ष वेरोनिका माकामो से मुलाकात की। प्रधानमंत्री चार अफ्रीकी देशों की यात्रा के पहले दिन गुरुवार को मोजाम्बिक पहुंचे, जहां से वह शाम को दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होंगे।विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने मोदी और माकामो की तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया, “गहरे हो रहे कूटनीतिक संबंध। प्रधानमंत्री मोदी ने मोजाम्बिक की राष्ट्रीय संसद के अध्यक्ष माकामो से मुलाकात की। इससे पहले गुरुवार की सुबह मोदी के स्वागत में एक समारोह का आयोजन किया गया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें