Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

सोमवार, 6 जून 2016

अखिलेश यादव ने मथुरा के DM तथा SSP को हटाया...!!!

अखिलेश यादव ने मथुरा के DM तथा SSP को हटाया...!!!
सी एम अखिलेश यादव 
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मथुरा के जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक का तबादला कर दिया है। लखनऊ। प्रदेश सरकार ने मथुरा के जवाहरबाग हिंसा के पांच दिन बाद बड़ा फैसला लिया है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मथुरा के जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक का तबादला कर दिया है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट से इनके तबादले की जानकारी दी है। प्रदेश सरकार ने मथुरा के जवाहरबाग हिंसा में आज पहली बड़ी कार्रवाई की है। सरकार ने मथुरा के डीएम व एसएसपी दो हटा दिया है। सरकार ने इस मामले की जांच रिपोर्ट आने से जिले के पुलिस तथा प्रशासन के शीर्ष अफसर को पद से हटा दिया है।
आपको बता दें कि मथुरा हिंसा के दौरान ये बात सामने आई थी कि प्रशासन के आला अधिकारियों के बीच कोऑर्डिगनेशन की कमी थी. खासकर जवाहरबाग ऑपरेशन को लेकर डीएम और एसएसपी में ही मतभेद की बात सामने आई. माना जा रहा है कि इसी मतभेत के मद्देनज़र सरकार ने सजा के तौर पर दोनों बड़े अधिकारियों का तबादला कर दिया है.
ग़ौरतलब है कि मुथरा हिंसा में सिटी एसपी मुकुल द्विवेदी और एसपी संतोष कुमार सहित अब तक 29 लोग मारे गए. जवाहरबाग पर कब्जा जमाए रामवृक्ष यादव के हथियार बंद समर्थकों ने सिटी एसपी और एसओ को घेर कर सिर में गोली मारी, जिससे उनकी मौत हो गई. इस घटना के बाद अखिलेश सरकार घिरी हुई है. विपक्ष तो तीखे हमले कर ही रही है. अब शंकराचार्य स्वरुपानंद सरस्वती ने भी अखिलेश सरकार पर हमला किया है. शंकराचार्य का कहना है कि यादव-यादव के चक्कर में ये हिंसा हुई है.

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें