Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

रविवार, 12 जून 2016

मुरली मनोहर जोशी को आमंत्रण नहीं, लाल कृष्ण आडवाणी भी रहे अलग...!!!

मुरली मनोहर जोशी को आमंत्रण नहीं, लाल कृष्ण आडवाणी भी रहे अलग...!!!

इलाहाबाद में बीजेपी की दो दिवसीय बैठक में एक बार फिर सीनियर नेताओं की अनदेखी देखने को मिली, Murli Manohar Joshi  को आमंत्रण ही नहीं मिला तो आडवाणी भी सिर्फ औपचारिकता निभाने के लिए बैठक में दिखे....!!!

शाह और मोदी की अगुवाई में जब बीजेपी के दिग्गज नेता यूपी चुनाव की रणनीति तय करने में लगे थे, उसी वक्त एक और समानांतर मंथन मार्गदर्शक मंडल में भी चल रहा था. बीजेपी के लौहपुरुष कहे जाने वाले लालकृष्ण आडवाणी और पूर्व अध्यक्ष Murli Manohar Joshi  ने काफी देर तक अकेले में मंथन किया, लेकिन खास बात ये है कि दोनों ही नेताओं ने अजेंडा बैठक से दूरी बना कर रखी.बीजेपी के नेताओं की बैठक इलाहाबाद में सुबह 10 बजे से होटल कान्हा श्याम में शुरू हुई थी. इलाहाबाद के पूर्व एमपी Murli Manohar Joshi  शनिवार से ही इलाहाबाद में थे, लेकिन बैठक में हिस्सा लेने नहीं पहुंचे. Murli Manohar Joshi  को एक वक्त में बीजेपी के तीन मजबूत स्तंभों में से एक माना जाता था. अटल, आडवाणी के बाद जोशी का ही नंबर आता था लेकिन इन दिनों वो अपनी ही पार्टी में हाशिये पर आ गए हैं.

इलाहाबाद में बीजेपी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की मीटिंग से जोशी एकदम गायब नजर आए. जानकारी के मुताबिक पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष को कार्यकारिणी की बैठक में बुलाया ही नहीं गया. इसके आलावा शहर में लगे पोस्टरों में भी जोशी गायब नजर आए. सूत्रों का कहना है कि इस मीटिंग को लेकर बीजेपी का जो रवैया है उसे वो बिल्कुल पसंद नहीं कर रहे.होर्डिंग्स और बैनरों में जिस तरह से उनकी उपेक्षा हुई है, उससे Murli Manohar Joshi  और समर्थक दोनों में नाराजगी है. दोपहर में लालकृष्ण आडवाणी भी इलाहाबाद पहुंच गए थे. होटल लेजंड में जोशी और आडवाणी ने काफी देर तक बातचीत भी की, लेकिन पास में ही हो रही बैठक में वो नहीं गए जबकि राजनाथ सिंह, जेटली और पीएम मोदी, इलाहाबाद पहुंचते ही सीधे बैठक में पहुंचे.

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें