Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

रविवार, 8 मई 2016

हमने भ्रष्टाचारियों की नीदें हराम कर दी हैं,फड़फड़ा रहे हैं: मोदी

 हमने भ्रष्टाचारियों की नीदें हराम कर दी हैं,फड़फड़ा

 रहे हैं: मोदी


चेन्नई में बोलते हुए पीएम मोदी 





चेन्नई, 7 मई: प्रधानमंत्री मोदी ने चेन्नई में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए विरोधियों पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि हमें अगर तमिलनाडु को बचाना है और यहाँ के नौजवानों को बचाना है तो तमिलनाडु को भ्रष्टाचार से मुक्त करना पड़ेगा। मोदी ने कहा कि हमारे देश के 2014 लोकसभा चुनाव में पूरा हिंदुस्तान भ्रष्टाचार के खिलाफ खड़ा हो गया था, और अब तमिलनाडु भी भ्रष्टाचार को सहन नही करेगा। 
मोदी ने कहा कि तमिलनाडु के मेरे भाइयों बहनों अब आपको समझ में आता होगा कि दिल्ली में मोदी को क्यों परेशान किया जाता है, क्यों काम नही करने दिया जाता है, क्योंकि मोदी ने ऐसे स्क्रू टाईट किये हैं कि सारे भ्रष्टाचारियों की नीदें हराम होने लगी हैं इसलिए मुझपर हमले बोले जाने लगे हैं।पीएम ने पूंछा कानून के अंतर्गत भ्रष्टाचारियों पर कार्यवाही होनी चाहिए या नहीं, कितना ही बड़ा आदमी क्यों ना हो, सजा होनी चाहिए या नहीं, तमिलनाडु वाले भाइयों, मै भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा हूँ। गरीबों के लिए काम कर रहा हूँ।
प्रधानमंत्री ने कहा कि गरीबों को आम बांटने से उनका पेट नहीं भरेगा बल्कि अगर उसे आम का पेड़ दोगे और पेड़ उगाने की सुविधा दोगे तो पेड़ पर जब आम आएँगे तो गरीब का पेट तो भरेगा ही, वह औरों का भी पेट भरेगा।हमें मुद्रा योजना बनायीं, स्टैंड अप इंडिया योजना बनायीं, स्टार्ट अप इंडिया, मेक इन इंडिया योजना बनायीं, स्मार्ट इंडिया, डिजिटल इंडिया शुरू की ताकि नौजवान उद्यमी बन सकें और लोगों को रोजगार दें। अब गरीबों को साहूकारों के पास जाने की जरूरत नहीं है, बैंक गरीबों की सेवा के लिए तैयार है।
आज लोग भ्रष्टाचार भी करते है और डरते भी नहीं हैं, उनको लोकलाज भी नहीं है, शर्मिंदगी भी नहीं होती है, यह अधिक चिंता का विषय है। मोदी ने कहा कि हमें केंद्र में आये दो साल हो गए लेकिन हमारे ऊपर एक भी भ्रष्टाचार का आरोप नही चुना होगा। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने भ्रष्टाचार के साथ समझौता कर लिया है लेकिन अगर हिम्मत हो और इरादा साफ़ हो, नीति साफ़, नीयत साफ़ हो तो देश को भ्रष्टाचार से मुक्त किया जा सकता है।
एक जमाना था जब अख़बारों में आये दिन भ्रष्टाचार की खबरे आया करती थीं, इसने इतना खाया, उसने उतना खाया यही लिखा रहता था। पिछली सरकार ने कोहले में 1 लाख 72 हजार करोड़ रुपये का घोटाला किया लेकिन हमने कोयले की नीलामी की और देश में विदेश से कोयला आना बंद हो गया, लाखों करोड़ रूपया देश से बाहर जा रहा था, हमने उसे बचा लिया। इससे नौजवानों को रोजगार मिलने के साथ साथ कारखानों को कोयला भी मिलने लगा। बिजली पैदा होना शुरू हो गयी और देश की आर्थिक प्रगति पटरी पर आने लगी।
हमने तय किया कि कोयले की खदानों से जो कमाई होगी वह राज्य की तिजोरी में जाएगी, पहले लूट होती थी और अमीरों के घर रुपये जाते थे लेकिन आज गरीबों और आदिवासियों की भलाई में रुपये खर्च हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले सरकार में 2G, 3G, ना जाने कितने G सुनाई पड़ते थे, ये सारे जी आसमान में से, तरंगों में से रुपयों के चोरी करते थे, उन्होंने देश का अरबों खरबों रूपया लूट लिया। 2G, 3G में तो बड़े बड़े खिलाडी तमिलनाडु से भी आये थे। हमें 2G, 3G नीलामी की, 4G लाये लेकिन हमने एक भी घोटाला नहीं किया और देश को लाभ मिला।
इसके अलावा हमें यूरिया की नीम कोटिंग करके भ्रष्टाचार ख़त्म कर दिया और किसानों को आसानी से यूरिया उपलब्ध होना शुरू हो गया। यूरिया किसानों के नाम पर निकलता था लेकिन वह चोरी कर करके केमिकल कारखानों में पहुँच जाता था और वे उसे केमिकल बनाकर लाभ कमाते थे। उन्होंने कहा कि रसोई गैस में भी भ्रष्टाचार होता था लेकिन हमें सब्सिडी ग्राहकों के बैंक खतों में खेजना शुरू करके 21 हजार करोड़ रुपये चोरी होने से बचा लिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें