Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

रविवार, 1 मई 2016

PM नरेंद्र मोदी ने CM नीतीश कुमार से कहा - साथ-साथ चलिए नेपाल

PM नरेंद्र मोदी ने CM नीतीश कुमार से कहा - साथ-साथ चलिए नेपाल
पटना । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर नेपाल में आयोजित लुम्बिनी महोत्सव में साथ चलने का आग्रह किया है। आगामी 21 मई को दोनों दिग्गज एक साथ मंच साझा करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इच्छा जाहिर की है कि वे नीतीश कुमार के साथ नेपाल दौरे पर जाना चाहते हैं। वहां दोनों संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की मून के साथ एक मंच पर होंगे। प्रधानमंत्री की तरफ से नीतीश कुमार को साथ चलने का आग्रह करने के लिए पीएमओ से आधिकारिक तौर पर अनुरोध पत्र भेजा जाएगा। 
 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और विहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार आपस में गुफ्तगू करते हुए 
बता दें कि 19 मई को बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर नेपाल में खास कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसमें भारतीय राजनीति के दोनों दिग्गज शामिल होंगे। जदयू के महासचिव केसी त्यागी ने बताया कि नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने लुम्बिनी में इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किया है। इसमें संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की मून के अलावा भारत, नेपाल और चीन के प्रधानमंत्रियों के साथ-साथ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी आमंत्रित किया गया है। 

इस सेमिनार का आयोजन 19 और 20 मई को राजधानी काठमांडू में किया जा रहा है, जबकि 21 मई को लुंबनी में बुद्ध जयंती समारोह मनाया जाएगा। जेडीयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता व राज्यसभा सांसद केसी त्यागी ने इस आमंत्रण के लिए नेपाल के प्रधानमंत्री का आभार जताया है। इससे कुछ दिनों पहले मार्च में भी नीतीश कुमार नेपाल के दौरे पर गए थे। वे वहाँ राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के साथ-साथ माओवादी, नेपाली कांग्रेस और मधेसी नेताओं से भी मिले थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें